समसामयिकी घटनाक्रम 21 to 25 जनवरी 2016

समसामयिकी घटनाक्रम (Current Affairs Updates in Hindi)   21 to 25 जनवरी 2016समसामयिकी (Current Affairs in Hindi) जनवरी  2016 महीने के घटनाक्रम जो आधारित है समसामयिकी घटनाक्रम, समाचार (News) with Daily Updates by www.Samsamyiki.com आप हमारी फ्री समसामयिकी की एंड्राइड एप्प भी डाउनलोड कर सकते हैं:
सामान्य-ज्ञान (GK in Hindi) फ्री एप्प: http://tinyurl.com/HindiGK
समसामयिकी प्रश्नोत्तरी जनवरी 2016
आप हमें GOOGLE+ पर भी फॉलो कर सकते हैं रोजाना अपडेट के लिए, धन्यवाद ।
समसामयिकी घटनाक्रम  21 to 25 जनवरी 2016:
  • भारत की पी वी सिंधू ने स्कॉटलैंड की कर्स्टी गिलमोर को हराकर मलेशिया मास्टर्स खिताब आज, 24 जनवरी 2016 को अपने नाम कर लिया है। पहला गेम 21-15 से सिंधू के नाम रहा। दूसरे गेम में भी सीधू का पलडा भारी रहा और उन्होने इस में 21-9 से जीतते हुए खिताबी मुकाबले में शानदार जीत हासिल की।
  • भारत सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह के भाग के रूप में 26 से 29 जनवरी 2016 तक दिल्ली के लाल किले पर ‘भारत पर्व’ का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य देशभक्ति की भावना पैदा करना, देश की संपन्न सांस्कृतिक विविधता को प्रोत्साहन और आम जनता की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करना है।
  • फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आज चंडीगढ़ पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ में फ्रांसीसी राष्ट्रपति का औपचारिक स्वागत किया। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद इस बार गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे। राष्ट्रपति भवन में फ्रांसीसी राष्ट्रपति ओलांद का 25 जनवरी को रस्मी स्वागत किया जाएगा। दोनों देश के बीच आतंकवाद से निपटने के उपायों पर बातचीत होगी। बातचीत के प्रमुख मुद्दों में दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाने के उपाय भी शामिल होंगे।

0 comments:

Post a Comment